Upstox ऐप क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं?

0
5049

Upstox ऐप क्या है?

दोस्तों क्या आपने आज से पहले Upstox का नाम सुना है।यदि आपने नहीं सुना है। तो इस पोस्ट को आगे तक पढ़े हैं।क्योंकि हो सकता है। यह पोस्ट आपके लिए काफी है तो मददगार भी साबित हो सकती है। शादी में से ऑनलाइन काम करके पैसे कमाने के बहुत से तरीके होते हैं। उन्हीं में से स्टॉक ट्रेडिंग भी पैसे कमाने का एक अच्छा जरिया माना जाता है। एवं वहीं लंबे समय तक मनी इन्वेस्टमेंट के लिए म्यूचुअल फंड में इन्वेस्टमेंट करना या फिर डिजिटल गोल्ड खरीद कर मुनाफा कमाना इन तरीकों से वर्तमान के समय में लोग काफी ज्यादा पैसा कमा रहे हैं। लेकिन इन कामों को करने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की जरूरत पड़ती है। जहां से आप लोग ट्रेंडिंग करते हो।

पैसे कोई भी क्षेत्र हो पैसा कमाना सरल तो नहीं होता है। लेकिन अगर सच्ची मेहनत और लगन हो। तो आसानी से पैसे कमाए जा सकते हैं। बिजली आज की पोस्ट में मैं आपको अप स्टॉक्स ट्रेडिंग App के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके द्वारा आप तुरंत 1200 रुपए कमा सकते हो इसके लिए आप केवल Upstox App के अंदर अकाउंट बनाना पड़ेगा फिर आपको ₹1200 बिल्कुल फ्री में मिल जाएंगे आप उन पैसों को अपने बैंक में भी भेज सकते हो नहीं तो उनसे कुछ खरीदी भी सकती हो इसलिए आपको हमारे द्वारा बताए गए सभी स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे तभी आपको इसके द्वारा पैसे प्राप्त हो सकते हैं। नहीं तो आप को डाउनलोड करने पर भी पैसे नहीं मिलेंगे। तो आइए शुरू करते हैं।

Upstox App क्या है ?

दोस्तों अप स्टॉक्स एक ऐसा App होता है। जो कि ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग / म्यूच्यूअल फंड/ डिजिटल गोल्ड एवं आईपीओएस मैं इन्वेस्टमेंट करने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म माना गया है। और यह भारत की सभी मुख्य कंपनियों में से एक माना जाता है। एवं यह 12 सालों से निवेशकों को अपनी सुविधाएं प्रदान कर रहा है। जिसकी वजह से काफी ज्यादा ट्रस्ट बिल्ड भी हो चुका है। और साथ में इस App को आप अपने फोन में उपयोग करके ट्रेडिंग भी कर सकते हो। और यह काम प्रत्येक व्यक्ति कर सकता है। अभी स्टोक्स मोबाइल App भी है। एवं अप स्टॉक्स की एक वेबसाइट भी है। आप दोनों प्रकार से ट्रेडिंग कर सकते हो।

साथियों यह कंपनी बहुत ही बेहतरीन कंपनी है। जो कि 1 महीने के अंदर 100000 से भी ज्यादा डीमैट अकाउंट ओपन करवा सकती है। और इस लक्ष्य तक शायद ही कोई कंपनी अभी तक पहुंची हो कहने का मतलब है। कि यह बिल्कुल सुरक्षित एवं भरोसेमंद ऐप है। और इसे बिल्कुल साधारण से इंटरफेस के साथ उपलब्ध करवाया गया है। इसके अंदर बहुत ही सरल स्टेप है। जिन्हें पूरा करके आप इन्वेस्टमेंट कर सकते हो। अप स्टॉक्स App काफी ज्यादा लोकप्रिय हो चुका है।क्योंकि इसकी प्ले स्टोर पर एक करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोडिंग हो चुकी है। और इसकी 4.4 स्टार की जो सेटिंग है। वह बहुत ही अच्छी है। इसी वजह से उपयोगकर्ता इस की और ज्यादा अट्रैक्टिव होते हैं।

Upstox में अकाउंट ओपन करने के लिए क्या चाहिए ?

साथियों अगर आप लोग इसकी मदद से ट्रेडिंग करना चाहते हैं। और अपने पैसों को इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको कई डाक्यूमेंट्स की आवश्यकता होती है। और इन्हीं दस्तावेजों की सहायता से आपका अप स्टॉक्स अकाउंट एक्टिवेट होता है अकाउंट एक्टिवेट करने के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स आपको नीचे बताए गए हैं।

आधार कार्ड

• पैन कार्ड

ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, इलेक्ट्रिक सिटी बिल,पासपोर्ट, ( एड्रेस प्रूफ के लिए )

पासबुक, कैंसिल चेक ( बैंक प्रूफ के लिए )

• स्कैन हस्ताक्षर

साथियों अगर आप लोगों के पास यह सभी दस्तावेज उपलब्ध होंगे तो आप आसन तरीके से अपने स्टॉक्स के अंदर अकाउंट ओपन कर सकते हो कुछ दस्तावेज ऐसे होते हैं। जिनकी फोटो भी लगाने पड़ते हैं। आप चाहो तो उनके फोटो खींचकर अपलोड कर सकते हो लेकिन ध्यान रखें इंफॉर्मेशन साफ साफ दिखनी चाहिए नहीं तो अब स्टॉक्स अकाउंट ओपन करने के लिए भेजी थी रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दी जाएगी एवं बैंक डिटेल्स मैं आईएफएससी कोड साफ-साफ जाहिर होना बेहद आवश्यक होता है।

Read More 👇

🔍 स्नैपचैट क्या है और इससेपैसे कैसे कमाए 2022?

🔍 ईमेल मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए 2022 ?

🔍 क्रिप्टो करेंसी क्या है और कैसे काम करती है?

🔍 धनी एप से पर्सनल लोन कैसे लिया जाता है ?

🔍 डोमेन नेम क्या है ?

🔍एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए 2022?

🔍 म्यूच्यूअल फंड क्या है फुल जानकारी ?

Upstox में डिमैट अकाउंट कैसे खोलते हैं ?

साथियों अपने अप स्टॉक्स App के बारे में बहुत कुछ जान लिया है। इसलिए अब हम आपको इसके अंदर डिमैट अकाउंट खुलने के बारे में बताने जा रहे हैं। उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है। और अकाउंट खोलने के बाद ₹12000 भी प्राप्त कर सकते हो।

स्टेप 1 : दोस्तों सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर गूगल प्ले स्टोर के द्वारा अप स्टॉक्स App को डाउनलोड कर लेना है। फिर आपको उसे ओपन कर लेना है।ओपन करते ही आपके सामने ईमेल आईडी एवं मोबाइल नंबर का ऑप्शन आता है। मोबाइल नंबर इंटर करने के बाद उस पर ओटीपी आएगा जिसे डाल कर आप को वेरीफाई कर देना है।

स्टेप 2 : इसके बाद अगले पेज में पैन कार्ड नंबर, जन्म की तारीख, जेंडर, मैरिटल स्टेटस डालने का ऑप्शन आता है। तो आपको इसे भरकर देना है। उसके बाद आपसे ट्रेडिंग एक्सपीरियंस के बारे में पूछा जाता है। यदि आपके पास है तो हां पर क्लिक कर दें नहीं तो आप नो एक्सपीरियंस पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद आपको अपना व्यवसाय एवं पिता का नाम डाल देना है।

स्टेप 3 : उसके बाद आपको अकाउंट के बारे में भी पूछा जाता है। कि आप किस प्रकार का ट्रेडिंग अकाउंट खोलना चाहते हैं। इसलिए आपको उसे सिलेक्ट कर लेना है। लिवरेज प्लान ऑप्शन के अंदर बेसिक सिलेक्ट कर लेना है। इसके बाद आपको नेक्स्ट पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 4 : इसके बाद आपको अपनी बैंक डिटेल्स भरनी पड़ती है। जिसमें आपको अकाउंट नंबर, अकाउंट होल्डर नाम, बैंक का नाम एवं आईएफएससी कोड यह सब कुछ डाल देने के बाद आपको नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना होगा इसी के साथ आपको अपने डिजिटल सिग्नेचर भी अपलोड करने पड़ते हैं।

स्टेप 5 : अभी आपको एड्रेस प्रूफ लिखने के साथ ही उसे अपलोड भी करना पड़ता है।इसमें आपको आधार कार्ड का फ्रंट फोटो एवं देख फोटो अपलोड करना पड़ेगा इसके बाद आपको अपने अकाउंट को डिजी लॉकर के साथ में जोड़ना पड़ता है।इसके लिए आपको आधार नंबर डाल देना है।सर आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसे डाल कर आप को वेरीफाई कर देना है।

स्टेप 6 : इसके बाद आपको पैन कार्ड अपलोड करने का ऑप्शन मिलता है। जहां पर आपको पैन कार्ड अपलोड कर देना है। इसके बाद आप अपनी ईमेल आईडी वेरीफाई कर सकते हैं। इसके बाद आपको ई साइन अप विद आधार कार्ड ओटीपी ऑप्शन मिलता है।उस पर क्लिक करने के बाद आपको आधार नंबर डाल देना है।

स्टेप 7 : फिर आपके नंबर पर एक ओटीपी आता है। ओटीपी को डालने के तुरंत बाद आपका अकाउंट कुछ समय के बाद ओपन हो जाता है।इसके बाद आपका डिमैट अकाउंट ट्रेडिंग करने के लिए ओपन हो जाता है। फिर आप इस अकाउंट को उपयोग कर सकते हो एवं एक्टिवेट हो जाने के बाद आपको तुरंत 12 सो रुपए का बोनस भी मिल जाता है। और आप इन पैसों को बैंक में भेज सकती हो।

Upstox से पैसे कैसे कमाते हैं ?

दोस्तों जब आप अप स्टॉक्स के अंदर अपना अकाउंट क्रिएट कर लोगे तो फिर आप घर बैठकर ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हो क्योंकि अब स्टॉक्स के रेफर एंड अर्न का ऑप्शन भी देता है।जोक आपके लिए काफी मददगार साबित होगा पैसे कमाने के लिए हालांकि अपस्टॉक्स से App के अंदर पैसे कमाने के बहुत से तरीके होते हैं। लेकिन जिस तरीके के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।वह बहुत ही जाना माना एवं लोकप्रिय तरीका है। क्योंकि दोस्तों आप स्टॉक्स App के अंदर काफी सारे लोग रेफर के द्वारा अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं। तो फिर आप भी कमा सकते हो।

अप स्टॉक्स प्रत्येक रेफरल पर आपको 12 सो रुपए देता है।और यह पैसे ऑफर के मुताबिक कम ज्यादा भी होते रहते हैं। अप स्टॉक्स से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपना अप स्टॉक्स अकाउंट खोलना पड़ेगा फिर वहां पर आपको रेफर एंड अर्न का एक ऑप्शन मिलेगा तू जैसे ही आप इसे अपने दोस्तों के साथ रहकर करोगे तो आपका दोस्त इस के अंदर अकाउंट बनाएगा अकाउंट बनने के बाद जैसे ही वह इसे ओपन करेगा तो फिर आपको ऑफर के काम से पैसे आपके वॉलेट में भेज दिए जाते हैं। फिर आप उन पैसों को अपने बैंक में भी ट्रांसफर कर सकते हो।

निष्कर्ष (conclusion )

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आपको अप स्टॉक्स App के बारे में बताया है। और हमें उम्मीद है कि आप इस टॉक्स App के बारे में जानने के बाद आपको काफी अच्छा लगा होगा। एवं इससे आपको बहुत कुछ नया भी सीखने को मिला होगा आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ और लोगों को भी जरूर भेजें ताकि वह भी इसका फायदा उठा पाए धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here