Paytm में Fixed Deposit कैसे करें ? केवल 5 मिनट में खोलें में फिक्स डिपॉजिट अकाउंट पेटीएम बैंक से।

0
63

Paytm में Fixed Deposit कैसे करें ? केवल 5 मिनट में खोलें में फिक्स डिपॉजिट अकाउंट पेटीएम बैंक से।

पेटीएम से फिक्स डिपाजिट कैसे ओपन करें ?

दोस्तों आज के समय में सभी लोग पेटीएम   का इस्तेमाल ऑनलाइन पैसों का लेनदेन करने के लिए करते है लेकिन पेटीएम के द्वारा समय के साथ कई सारे बदलाव किए है ऐसे में अपने अंदर शॉपिंग का फीचर ऐड किया है उसके बाद उन्होंने पेटीएम बैंक लांच किया। जिसके माध्यम से पेटीएम यूजर अपना खुद का सेविंग अकाउंट ओपन कर सकता है उसी के साथ-साथ पेटीएम आपको फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा भी प्रदान कर रहा है जिसके चलते अब पेटीएम में अधिक से अधिक लोगों द्वारा अपना Fixed Deposit किया जा रहा है।

पेटीएम अपने यूजर के लिए भविष्य में इसी तरह कई तरह की सुविधाएं प्रदान करता रहेगा इसी तरह आपको नए नए फीचर्स एटीएम के अंदर मिलते रहेंगे तो आज मैं आपको पेटीएम द्वारा लांच किया गया एक नए फीचर के बारे में बताने जा रही हूं तो आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे पेटीएम में अपना फिक्स्ड डिपॉजिट कैसे कर सकते हैं इसके बारे में आप विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते है कि पेटीएम में Fixed Deposit कैसे करें मेरी इस पोस्ट को शुरू से लेकर आखिरी तक ध्यान से पढ़ते रहिए।

पेटीएम में फिक्स डिपॉजिट कैसे करें ?Paytm Me Fixed Deposit Kaise Kare

जिस प्रकार आप की सारी बैंकों द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट और राक्र्रिंग डिपाजिट की सुविधाएं प्रदान की जाती है ठीक उसी प्रकार पेटीएम द्वारा पेटीएम बैंक के अनुसार लोगों की सुविधा के लिए फिक्स डिपाजिट की सुविधा जारी की है। कुछ समय पहले सी पेटीएम में सूर्य उदय फाइनेंस कंपनी के साथ अंडर पार्टनरशिप करके पेटीएम की तरफ से पेटीएम यूजर के लिए फिक्स डिपाजिट की सुविधा प्रदान करने की सूचना जारी की थी जिसके पेटीएम अकाउंट के साथ जोड़कर उसे और भी ज्यादा आसान बनाने का प्रयास किया है तो इस तरह की सुविधा का लाभ उठाकर द्वारा शुरू की गई सेवा का फायदा उठा सकते हैं।

पेटीएम फिक्स्ड डिपॉजिट कैसे करें ?

पेटीएम द्वारा अपने फिक्स डिपाजिट की इस सर्विस को और अधिक आसान बनाने का प्रयास किया है और आप न्यूनतम राशि ₹100 से भी अपने डिपॉजिट की शुरुआत कर सकते है पेटीएम शुरू से ही अपने लोगों को इस सुविधा प्रदान करने के लिए लोकप्रियता प्राप्त की है और इसी के चलते पेटीएम में इस बार भी अपने पेटीएम बैंक में फिक्स डिपॉजिट की सुविधा जारी करने के लिए और आसान बनाया है। आप अपने सेविंग अकाउंट को उसके साथ जोड़ सकते है और अब पेटीएम द्वारा शुरु की गई इस fixed डिपाजिट के लिए आपको अलग से अकाउंट नहीं खोलना पड़ेगा अब आप बड़ी आसानी से फिक्स डिपाजिट कर सकते हैं।

बस इसके लिए आपको पेटीएम के साथ एक बार केवाईसी वेरीफिकेशन करनी है उसके बाद आप बड़ी आसानी से पेटीएम में बैंक अकाउंट खोल सकते है और उसके बाद उसी बैंक अकाउंट की सहायता से आप फिक्स डिपाजिट की शुरुआत कर सकते हैं।

हालांकि पेटीएम द्वारा शुरू की गई इस फिक्स डिपाजिट की सुविधा पर लोगों को यह है रियायत दी है कि वो 100/10,000 रूपए महीने की राशि के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट कर सकते है लेकिन लोगों के पास समय-सीमा की सुविधा उपलब्ध नहीं है ग्राहक को कम से कम 1 वर्ष तक फिक्स डिपाजिट करना पड़ेगा।

हालांकि अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि पेटीएम अपने कस्टमर को समय अवधि की सुविधा देगी या नहीं लेकिन यदि फ्यूचर में वह समय सीमा अपने ग्राहक को चुनने की सुविधा देती है तो यह उनके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।

पेटीएम फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट

दोस्तों पेटीएम के अंदर फिक्स्ड डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट अन्य सभी बैंकों से बिल्कुल अलग है हालांकि यह सब बैंकों के ऊपर डिपेंड करता है कि वह अपने यूजर को कितनी इंटरेस्ट रेट देना चाहते है लेकिन पेटीएम ने अभी भी अपने ग्राहक को 5.5% की interest rate देने का तय किया है। यह ब्याज दर बाकी सभी फाइनेंस कंपनी और प्राइवेट कंपनी से अधिक है।

इसीलिए यदि आप इस सेफ इन्वेस्टमेंट करना चाहते है तो पेटीएम फिक्स्ड डिपॉजिट आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है और इसको सिलेक्ट करके आप काफी ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं।

पेटीएम में फिक्स डिपॉजिट कैसे करें ?Paytm Me FD Kaise Kare

पेटीएम पेमेंट बैंक में यदि आप फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खोलना चाहते है और पेटीएम एप्लीकेशन के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खोलने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है तो फिक्स डिपाजिट अकाउंट खोलने के लिए आपको हमारी प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक फॉलो करना पड़ेगा नीचे इसके बारे में हम आपको स्टेप बाय स्टेप विस्तार से जानकारी शेयर करेंगे।

पेटीएम में फिक्स डिपॉजिट कैसे करें ?

तो चलिए दोस्तों आप जानते हैं कि पेटीएम में अपना खुद का फिक्स डिपाजिट कैसे कर सकते हैं Step By Step

Step 1

सबसे पहले आपको पेटीएम एप्लीकेशन को ओपन करना है उसके बाद आपको फीचर्ड वाले सेक्शन में जाना है उसकी अगर आपको All Services का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा। तो सिंपल साहब को उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step 2

उसके पश्चात आपको पेटीएम बैंक वाला एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको ओपन अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

Step 3

उसके बाद आपको सेविंग अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद सेविंग अकाउंट खोलना है।

पेटीएम में फिक्स डिपॉजिट कैसे करें !Paytm Me Fixed Deposit Kaise Kare

इन सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप पेटीएम कि अगर अपना फिक्स डिपाजिट शुरू कर सकते है लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि इसके लिए आपको पेटीएम में अकाउंट की आवश्यकता पड़ेगी यदि आपके पास ऑलरेडी पेटीएम अकाउंट ओपन है तो इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है अपने अकाउंट के अंदर जाने के बाद भी फिक्स डिपाजिट का ऑप्शन पर क्लिक कर देना है और आप इस तरह पेटीएम में फिक्स डिपॉजिट की शुरुआत कर सकते हैं। परंतु यदि आपके पास पेटीएम बैंक में अकाउंट नहीं है तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने पेटीएम बैंक में सेविंग अकाउंट खोलना पड़ेगा उसके बाद ही आप फिक्स डिपाजिट कर सकते हैं।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट कैसी लगी उम्मीद करती हूं पसंद आई होगी क्योंकि आज क्योंकि आज मैंने बताया है पेटीएम में फिक्स डिपॉजिट कैसे करें ? के बारे में मैंने आपको विस्तार से जानकारी दी है अगर मेरी यह जानकारी पसंद आती है तो उसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करें।

साथ ही आपको मेरी इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना है तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम जल्द से जल्द आपके हर एक सवाल का जवाब देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here