Permalink क्या होती है, और SEO Friendly Permalink कैसे बनाई जाती है ?

0
5131

Permalink क्या होती है?

आज मैं आप सभी लोगों को बताने वाले हैं कि Permalink क्या होता है, और SEO Friendly Permalink लगाने का आसान तरीका – बारे में पूरी जानकारी अगर आप लोग इस क्षेत्र में काम करना चाहते हैं या आप लोग इस क्षेत्र में आने की सोच रहे हैं तुम्हें आप लोगों को बताना चाहूंगा कि blogging एक ऐसी चीज होती है वहां पर आपको बहुत सारी चीजों के बारे में सीखने का मौका मिलता है। अगर आप लोग इस तरह सभी के बारे में जानना चाहते हैं तो आज की पोस्ट में आप लोगों को बहुत सारी वस्तुओं के बारे में सीखने का मौका मिल जाएगा।

तो आज आप सभी लोग जानेंगे कि permalink Kya Hota Hai और इसे कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है इस प्रकार मेरा आप सभी लोगों से कहना है कि आप लोग अगर ब्लॉगिंग के बारे में काम करना चाहते हैं तो आप लोगों को इस सब के बारे में जानना बहुत आवश्यक होता है कि permalink क्या होता है और इसे हम लोग किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

SEO Friendly Permalink कैसे बनाई जाती है ?

दोस्तों परमा लिंग के बारे में बात की जाए तो यह हमारी ब्लॉग पोस्ट को सबसे फर्स्ट पेपर रिंग करने में मदद करती है अगर आप लोग किसी भी वजह से गलत परमानेंट इस्तेमाल करते हैं तू इस तरह आप लोगों का ब्लॉक कभी भी भविष्य में रैंक नहीं हो पाएगा इस प्रकार आप लोगों को permalink का इस्तेमाल करने के बारे में पूर्ण जानकारी होना बहुत ही आवश्यक होता है अगर आप सभी लोगों को परमानेंट का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं आता है तो आप लोगों को मैं यहां पर बहुत ही SEO friendly permalink यूज करने का सही तरीका ब्लॉक पोस्ट के लिए बताऊंगा जिससे आप लोगों का ब्लॉगपोस्ट सही से रैंक कर सके।

इस प्रकार दोस्तों आज हम आप लोगों को इस आर्टिकल में परमा लिंग के बारे में बताएंगे क्योंकि हम में से बहुत सारे लोग हैं जिन्हें permalink बारे में कुछ भी जानकारी नहीं होती है और वह अपनी ब्लॉक पोस्ट को अच्छे से रैंक नहीं करवा पाते हैं तो आज मैं आप लोगों को permalink का इस्तेमाल करने के बारे में बहुत सी जानकारी बताने की कोशिश करूंगा इस प्रकार आप लोग अपने ब्लॉक के लिए बहुत ही अच्छी तरीके से परमा लिंग का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Permalink क्या होती है ? पूरी जानकारी हिंदी में –

अब बिना देर किए हुए दोस्तों हम सभी लोग जानेंगे कि परमा लिंग क्या होता है और हम इसे किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं परमा लिंक का इस्तेमाल करना हम लोगों के लिए क्यों आवश्यक होता है यह सब कुछ विस्तार पूर्वक नीचे दिए गए ट्रिक को फॉलो करना होगा तभी आप लोग इसके बारे में बहुत ही अच्छी जानकारी जान पाएंगे। परमा लिंक के बारे में बात की जाए तो यह ब्लॉग पोस्ट की URL वहां पर्टिकुलर का टाइटल होता है या फिर आप लोग permalink का URL भी कह सकती हो इस प्रकार दोस्तों permalink का सीधा कनेक्शन SEO से होता है।

इस प्रकार दोस्तों blog post के परमा लिंग के बारे में अगर सही तरीके से आप नहीं लिखते हैं तो यह आपकी ब्लॉग पोस्ट को रैंक कराने में बहुत सारी दिक्कत आ जाती है इस प्रकार कहा जाए तो आपकी गलत परमा लिंक होने की वजह से आपकी ब्लॉग पोस्ट कभी भी रैंक नहीं हो पाएगी।

Blogger permalink Create कैसे करें हिंदी में-

आज के समय में आप सभी लोगों ने बहुत सारे हिंदी ब्लॉगर देखे होंगे इसी प्रकार आप जो एक पोस्ट पढ़ रहे हैं यह भी हमारा एक हिंदी ही ब्लॉगर होता है वैसे तो आज के समय में आप लोगों को इंग्लिश ब्लॉगर भी देखने को मिल जाते हैं वहां पर अगर आप लोग permalink set करना चाहते हैं ज्यादा दिक्कत नहीं होती है क्योंकि इस प्रकार English bloging टाइटल इंग्लिश होने में इस वजह से कोई भी permalink automatic set बहुत ही अच्छी तरीके से हो जाती है सरकार आप लोगों को यहां पर कुछ बातों पर अवश्य ध्यान देना होगा इस तरह इंग्लिश ब्लॉगर इन सभी बातों पर ध्यान देना अवश्य चाहिए।

दोस्तों आप लोग हिंदी ब्लॉगिंग करते हैं तो आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कभी भी आप लोगों को हिंदी में URL या permalink का इस्तेमाल कभी नहीं करें इस प्रकार आप लोगों को हमेशा permalink को इंग्लिश में ही यूज़ करें क्योंकि दोस्तों अगर आप लोग हिंदी में इसका इस्तेमाल करते हैं SEO मैं इस प्रकार नेगेटिव इफेक्ट पढ़ सकता है।

SEO Friendly Permalink लगाने का सही तरीका-

अगर आप लोग वर्डप्रेस वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं तो वहां पर आप लोगों को किस प्रकार permalink का इस्तेमाल करना होगा तो यहां पर हम आप लोगों को नीचे विस्तार पूर्वक बताने की पूरी पूरी कोशिश करेंगे तो इस तरह आप लोगों को इस सब के बारे में जानना बहुत आवश्यक हो जाता है कि permalink wordpress कैसे सेट कर सकते हैं। अगर आप लोग एक हिंदी ब्लॉग चलाते हैं तो मैं आप लोगों से एक बात कहना चाहूंगा कि कभी भी आप लोगों को हिंदी में permalink का इस्तेमाल नहीं करें।

Blog Post permalink के बारे में डीटेल्स – permalink in WordPress –

Right पर्मालिंक- https://sitename/permalink-kya-hota-hai
Wrong पर्मालिंक-
https://sitename/ SEO-friendly-क्या-हैँ?

अगर आप लोगों का हिंदी ब्लॉग पोस्ट है और आप लोग permalink इंग्लिश में लगाना चाहती हैं तो आप बहुत ही अच्छी तरीके से लगा सकते हैं। इसी प्रकार आप लोग ब्लॉगर में भी परमानेंट लगाना चाहते हैं तो पर एक के अतिरिक्त ब्लॉगर की permalink तारीख और महीना इसके साथ ही आप लोगों को परमानेंट के अंत में dot HTML लगा दिखाई दे जाता है। इस प्रकार में आप लोगों को बताना चाहूंगा कि परमा लिंक आग लगाना चाहते हैं तो केवल वह टाइटल होता है उसे ही परमा लिंक कहते हैं। देखा जाए तो वर्डप्रेस की permalink blogger की अपेक्षा होती है।

इसी वजह से ही बहुत सारे लोग अपने ब्लॉगर के स्थान पर वर्डप्रेस का इस्तेमाल करना बहुत ही अच्छा मानते हैं और इस तरह बहुत ही जल्दी से भी अधिक हो जाता है और इसी प्रकार दोस्तों मैंने भी ब्लॉगर का पहले इस्तेमाल किया था लेकिन उसे मैंने अब वर्डप्रेस में ही कन्वर्ट कर लिया है इस प्रकार अगर आप लोग भी ब्लॉगर का इस्तेमाल करते हैं तो आप चाहे तो ब्लॉगर ही चला सकते हैं।

Permalink कैसे बनाई जाती है –

अगर आप लोग permalink लगाना चाहते हैं तो उस टाइम हमें बहुत सारी बातों पर ध्यान देना होता है और इसके साथ ही साथ हम लोगों को यहां पर बहुत सारी टिप्स भी देखने को मिल जाती है क्यों हम सभी लोगों के लिए बहुत ही आवश्यक होती हैं उन सभी के जरिए हम लोग अपनी permalink को बहुत ज्यादा बेहतर बना सकते हैं अगर आप लोग भी एक हिंदी ब्लॉगर होते हैं तो आप लोगों को परमा लिंक हमेशा इंग्लिश में ही URL इस्तेमाल करें।

Moj app par video viral kaise kare ? 2022

बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले ? 2022

सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए ? 2022

एसबीआई बैंक से लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

1. मैं आप लोगों को बताना चाहूंगा कि आप लोगों को वर्मा लिंक के अंत में कभी भी stop word नहीं इस्तेमाल करना होगा जैसा कि to, a. an, into, the etc.

2.  आप लोगों को कभी भी परमानेंट में नंबर का इस्तेमाल नहीं करना होगा जैसा कि 1,2,3,4,5,.. 9 etc. लेकिन एक बात का आप लोगों को अवश्य ध्यान रखना होगा कि लोग अपने date and month हमेशा रहता है।

3. आप सभी लोगों को permalink मैं कभी भी इस प्रकार के स्पेशल करैक्टर नहीं डालने होंगे जैसा के @, #, & etc.

QR Code क्या है और कैसे बनाया जाता है?

4. परमानेंट में आप लोगों को 2 शब्दों के बीच में “+” का प्रयोग ना करें और हो सके तो पर मालिक को छोटा से छोटा बनाएं। अगर आप लोग वर्मा लिंक को एक बार में जैसा भी डाल देते हैं फिर आप लोगों को उसे चेंज करने की ना सोचे।

आशा है अब आप सभी लोग जान गए होंगे कि Permalink क्या होता है, और SEO Friendly Permalink लगाने का आसान तरीका – सब कुछ अच्छी तरीके से समझ में आ चुका होगा अगर फिर भी दोस्तों आप लोगों को लगता है कि आपकी समझ में कोई शब्द नहीं आ रहा है तो कमेंट करके अवश्य बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here