Motorcycle किसके नाम पर है पता करें ! 2022

0
79

Motorcycle किसके नाम पर है पता करें ! 2022

Motorcycle किसके नाम पर है पता करें ! 2022 के नए तरीके

Motorcycle किसके नाम पर है पता करें !
हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आपकी इस पोस्ट में हम आपको Motorcycle के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं जैसे कि अगर आप जानना चाहते हैं कि Motorcycle किस व्यक्ति के नाम पर है और आप Motorcycle के बारे में डिटेल निकालना चाहते हैं तो निकाल सकते हैं बस इसके लिए आपको हमारी पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यानपूर्वक फॉलो करना होगा क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको पूरी की पूरी जानकारी बहुत ही बिस्तर तरीके से बताने वाले हैं ताकि आप हमारी इस पोस्ट को समझ सके और यह जान सके कि Motorcycle किसके नाम पर है तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ते हैं।

जी हां दोस्तों आप इस पोस्ट में बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं भले ही वह ट्रक, टेंपो या बाइक हो आप हर एक वाहन की डिटेल निकाल सकते हैं। बस आपको गाड़ी का नंबर पता होना चाहिए और केवल गाड़ी का नंबर इस्तेमाल करके ही आप वाहन या फिर Motorcycle किसके नाम पर है इस बात का पता लगा सकते हैं। और नीचे इस पोस्ट में हम इसके बारे में विस्तार से बात करने वाले हैं।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें गाड़ी के मालिक के बारे में अगर आपको पता करना होता है तो हमें आरटीओ ऑफिस जाने की आवश्यकता पड़ती है। फिर हमें गाड़ी किसके नाम पर रजिस्टर्ड है और इसका मालिक कौन है यह पता चल पाता है लेकिन दोस्तों आज के जमाने में हर एक कार्य ऑनलाइन हो चुका है। आप घर पर बैठ कर ही अपने स्मार्टफोन एंड्राइड मोबाइल के जरिए Motorcycle किसके नाम पर है यह पता लगा सकते हैं।

Motorcycle किसके नाम है एप से कैसे पता करे ?

आप में से ऐसे कई सारे लोग हैं जिनका बजट काफी ज्यादा कम होता है और बजट कम होने के कारण पुरानी गाड़ी खरीदना पसंद करते हैं। और हमारे देश में पुरानी चीजें खरीदने के लिए केवल दो ही वेबसाइट सबसे ज्यादा प्रसिद्ध माने जाते हैं पहली ola और दूसरी quicker इन दोनों वेबसाइट पर आपको एक से एक बढ़कर पुरानी चीज देखने के लिए मिल जाएगी। जैसे कि Motorcycle, कार, ट्रक, ट्रैक्टर इन सब चीजों में से किसी भी चीज को आप खरीद सकते हैं।

Motorcycle किसके नाम पर है पता करें !

दोस्तों अब हम आपको बताएंगे कि Motorcycle किसके नाम पर है आप कैसे पता कर सकते हैं सबसे पहला जो तरीका है उसमें आपके पास एक स्मार्टफोन होना आवश्यक है। और अगर आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो सीधी सी बात यह है कि आपके पास स्मार्टफोन जरूर होगा। या फिर आपके घर में किसी ना किसी के पास स्मार्टफोन या एंड्राइड मोबाइल का प्रयोग कर सकते हैं क्योंकि इस तरीकों को अपनाने के लिए आपको यहां पर सबसे ज्यादा स्मार्टफोन की आवश्यकता रहेगी। आप अपने मोबाइल के जरिए ही पता कर पाएंगे Motorcycle का मालिक कौन है और यह किसके नाम पर है।

यहां पर हम आपको जो दूसरा तरीका बताएंगे उस तरीके का प्रयोग करके आप कीपैड मोबाइल में भी वाहन का पता कर सकते हैं। कहने का मतलब दूसरा तरीका बहुत ही ज्यादा सरल है इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन हो या ना हो इस से कोई फर्क नहीं पड़ता है। आप किपेड मोबाइल में भी Motorcycle किसके नाम पर है यह पता कर सकते हैं।

मोबाइल एप के द्वारा Motorcycle की जानकारी कैसे निकाले ?

यहां पर हम आपको एक एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसका प्रयोग कर आप किसी भी वाहन की जानकारी आसानी से निकाल सकते हैं। और पता कर सकते हैं कि वाहन का मालिक कौन है और इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। बस हम आपको जो नीचे बिंदु बता रहे हैं आपको हमारे बिंदुओं को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना है।

1) इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में उपलब्ध गूगल प्ले स्टोर पर जाना है वहां से mParivahan app install एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है।

2) अगर आपने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लिया है तो आपको इसे इंस्टॉल करना है इंस्टॉल करने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है। ओपन करते ही आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे लेकिन आपको rc डैशबोर्ड के ऑप्शन पर यहां पर क्लिक करना है। अब आपको नीचे की तरफ एक सर्च बॉक्स दिखाई दे रहा होगा जिसमें आपको अपनी गाड़ी का नंबर डाल देना है।

3) अब आपको यहां पर एक सर्च वाला आइकन दिख रहा होगा जिस पर आप को क्लिक करना है सर्च पर क्लिक करते ही आपको अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना पड़ेगा। आपने जिस किसी भी Motorcycle या वाहन का नंबर यहां पर डाला है उसकी सारी की सारी जानकारी आपको यहां पर दिखाई दे जाएगी।मटर साइकिल किसके नाम पर है पता करें.

👉 paytm-se-free-mein-train-ticket-book-karke-payment-bad-mein-kaise-karen

S.m.s. के द्वारा वाहन की डिटेल कैसे पता करें ?

S.m.s. के द्वारा वाहन की डिटेल पता करने के लिए आपके पास स्मार्टफोन होना आवश्यक नहीं है तो आप यहां पर कीपैड मोबाइल से ही वाहन की डिटेल निकाल सकते हैं। इसके लिए आपके मोबाइल में बैलेंस होना आवश्यक है और आपको यह एसएमएस एक विशेष नंबर पर ही सेंड करना है। वह नंबर कौन सा होना चाहिए यह जानकारी हम आपको देने वाले हैं।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के s.m.s. बॉक्स में चले जाना है वहां पर पहुंचने के बाद आपको बाहर स्पेस गाड़ी नंबर लिखना है उदाहरण के तौर पर मान लीजिए VAHAN MP38MB1993 इस तरह से आपको अपनी गाड़ी का नंबर लिखना है। लिखने के बाद आपको वैलिड नंबर 7728299899 इस नंबर पर आप को एसएमएस सेंड करना है इसके कुछ ही समय बाद आपके पास एक एसएमएस आ जाएगा। जिसमें आपने जो भी गाड़ी का नंबर s.m.s. किया होगा उस गाड़ी का सारा का सारा बायोडाटा आपके सामने निकल कर आ जाएगा।

और आप यहां पर देख सकते हैं कि वह गाड़ी किसके नाम पर है लेकिन याद रहे अगर आप यहां पर मैसेज भेजते हैं तो यहां पर आपसे कुछ चार्ज लिया जाता है। जैसे कि एक मैसेज पर आपसे यहां पर 1 या ₹2 चार्ज किए जाते हैं तो दोस्तों यह तरीका ऐसा है जिसके लिए आपको स्मार्ट फोन कि आवश्यकता नहीं होती है। आप अपने कीपैड मोबाइल के जरिए भी एस एम एस कर सकते हैं।

👉 umangapp-se-loan-ke-liye-apply-kaise-karen-2022/

आपने क्या सीखा

आज की इस पोस्ट में आप लोगों ने सीखा है कि आप घर पर बैठ कर अपने मोबाइल के जरिए कैसे पता कर सकते हैं कि Motorcycle किसके नाम पर है। और इसका मालिक कौन है अगर आपने हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो किया होगा तो आपको जरूर Motorcycle के मालिक के बारे में पता चल पाया होगा। आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here