GTA 5 फ्री में डाउनलोड कैसे करें? जानिए पूरी प्रोसेस

0
481

GTA 5 फ्री में डाउनलोड कैसे करें? जानिए पूरी प्रोसेस

हेलो दोस्तों वेलकम करते हैं। आप सभी का आज के इस एक और न्यू आर्टिकल में और दोस्तों आज किस पोस्ट के अंदर हम आपको GTA 5 गेम को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कैसे करें? यह सब कुछ बातें आज की इस पोस्ट के अंदर हम कवर करने वाले हैं। दोस्तों अगर आप लोग भी ग्रैंड थेफ्ट फोटो के दीवाने हो चुके हैं। तो भाई आपके लिए एक गुड न्यूज़ निकल कर आई है। कहने का मतलब है कि आप लोग इस गेम को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हो दोस्तों एपिक गेम्स ने गेम पब्लिशर रॉकस्टार गेम्स के साथ में मिलकर team up किया है।

जिसके अंदर उपयोगकर्ताओं को फ्लैगशिप AAA गेम, GTA 5 बिल्कुल फ्री में दिया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि gta5 गेम एपिक गेम्स के स्टोर पर विंडोज उपयोगकर्ताओं के लिए बिल्कुल फ्री उपलब्ध करवाया गया है। और हम आपको बता दें कि यह जो ऑफर है वह केवल 21 मई तक ही सीमित है। कहने का मतलब है कि आप लोग इस गेम को केवल 21 मई तक ही डाउनलोड कर सकते हो उसके बाद में आप इस गेम को डाउनलोड नहीं कर पाओगे और हम आपको बता दें कि एपिक गेम्स जीटीए 5 का प्रीमियम एडिशन ऑफर के रूप में दे रही है।

कहने का मतलब है कि आपको पूरा का पूरा गेम फ्री में दिया जाएगा इसके अंदर आपको केवल ट्रायल प्रधान नहीं कर रहे हैं। अगर रिपोर्ट्स की मानेंगे तो कंपनी हफ्ते एक गेम को प्रदान करती है। वैसे अगर आप लोग इस गेम को डाउनलोड करोगे तो उसके लिए आपको थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है।साथियों इस गेम को फ्री में डाउनलोड करने की वजह से एपिक स्टोर पर काफी ज्यादा ट्रैफिक हो चुका है। और इसी वजह से कुछ प्रॉब्लम आ रही है। इस गेम को डाउनलोड करने में तो दोस्तों अब बात कर लेते हैं।कि इस गेम को विंडोज के लिए डाउनलोड कैसे किया जा सकता है?

GTA 5 game फ्री में डाउनलोड करने की प्रोसेस?

अब हम आपको बताने जा रहे हैं। कि आप लोग gta5 गेम को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कैसे कर सकते हैं। दोस्तों इस गेम को डाउनलोड करने के बारे में हम आपको बिल्कुल बारीकी से एवं स्टेप बाय स्टेप बताएंगे तो आपको सभी स्टेप्स को गौर से फॉलो करना है। अगर आप एक भी स्टेप को मिस करोगे तो भाई आप इस जीटीए 5 गेम को फ्री में डाउनलोड नहीं कर पाओगे इसलिए आप से गुजारिश है।कि अगर आप लोग इस गेम को बिल्कुल फ्री में अपने डिवाइस के अंदर डाउनलोड करना चाहते हैं। तो इस पोस्ट को आगे तक जरूर पढ़ें।

Step 1 :

दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको एपिक गेम्स स्टोर की वेबसाइट पर जाना होगा और आपको वहां पर फ्री में एपिक गेम्स अकाउंट बनाना पड़ता है।अगर आप लोगों ने पहले से ही अकाउंट बना रखा है। या फिर आपके पास पहले से ही कोई अकाउंट उपलब्ध है। तो आप इसे स्टेप्स को भले ही इसके कर दो कोई दिक्कत वाली बात नहीं है। अगर आपने अकाउंट नहीं बनाया है। तो अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपनी सभी डिटेल से भर देने के बाद रजिस्टर कर देनी होगी और जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाए तो फिर इसके बाद आप लोग पहला लॉगइन कर पाएंगे और इस प्रोसेस के आपको two factor authentication इनेबल करना पड़ेगा और दोस्तों यह ऑप्शन आपको पासवर्ड एवं सिक्योरिटी सेक्शन के अंदर मिल जाता है।

Step 2 :

दोस्तों इस इस में हम आपको बता दें कि आपको get Epic games की बटन पर क्लिक करना पड़ता है। और यह बटन आपको राइट साइड के कॉर्नर में देखने के लिए मिल जाता है। जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करोगे तो आपकी फाइल इंस्टॉल होना स्टार्ट हो जाती है। तो अब आपको डाउनलोडिंग को कंप्लीट होने देना है। और गेम स्टोर पर अपनी विंडोज डिवाइस पर डाउनलोड होने दो और जब यह गेम इंस्टॉल हो जाए तो उसके बाद आपको लॉगइन पासवर्ड की सहायता से एपिक गेम्स के अंदर लॉगिन कर लेना होगा।

(3) step 3 :

दोस्तों इतना सब कुछ करने के बाद आपको एक स्टोर का बटन मिलता है। तो आपको उसी के ऊपर क्लिक कर देना है। और साथियों यह बटन आपको लेफ्ट साइड में नेविगेशन साइड बार पर देखने के लिए मिल जाता है। दोस्तों यहां पर आपको सभी गेम दिख जाते हैं। लेकिन उनको देखने में थोड़ा समय आपको यहां पर देना पड़ता है। इसलिए इतना होने के बाद आपको Grand Theft Auto V premium edition का पोस्टर आपको देखने के लिए मिल जाएगा दोस्तों उसके बाद आपको यहां पर get GTA 5 free के ऑप्शन पर क्लिक कर देना पड़ेगा और दोस्तों इस प्रक्रिया के बाद आप लोग gta5 के वार्निंग पेज पर पहुंच जाते हो अब तो आपको यहां पर देखने के लिए मिलेगा कि यह जो गेम है। वह 25.99 डॉलर के ब्याज पर बिल्कुल फ्री में मौजूद है।

Step 4 :

दोस्तों इस पूरी प्रक्रिया के बाद आपको क्या करना है। अब आपको एक get का एक ऑप्शन मिलता है। आपको उस पर क्लिक कर देना होगा इसके बाद आप लोग डायरेक्टर checkout वाले पेज पर पहुंच जाते हो दोस्तों जहां पर आपको एक आर्डर प्लेस का बटन देखने के लिए मिल जाता है। आपको उस पर क्लिक कर देना पड़ेगा दोस्तों जब आप की खरीदारी की प्रोसेस कंप्लीट हो जाती है। तो इसके बाद आपको स्क्रीन पर thank you देखने के लिए मिल जाता है। दोस्तो जब आप गेम को फ्री में खरीद लेते हैं। तो उसके बाद आपको लाइब्रेरी वाले सेक्शन के अंदर चले जाना है। उसके बाद आप लोग इसे वहां से इंस्टॉल कर पाएंगे दोस्तों यहां पर आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा कि यह गेम बहुत बड़े साइज का है। इसलिए आपके डिवाइस के अंदर ज्यादा से ज्यादा स्पेस होना बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है।

अंतिम शब्द

तो दोस्तों आज किस पोस्ट के अंदर हमने आपको बताया है। कि आप लोग कैसे GTA 5 गेम को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए हमने आपको सभी तरीके स्टेप बाई स्टेप रूप से बताइए हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आप आप लोग आसानी से अपने विंडोज के अंदर GTA 5 गेम को डाउनलोड कर पाएंगे अगर फिर भी आपको कोई प्रॉब्लम आए तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं हम आपके सवालों का जवाब जरूर देंगे धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here