Flipkart से Recharge कैसे करें ? 2022

0
282

Flipkart से Recharge कैसे करें ? 2022

Flipkart से Recharge कैसे करें ? 2022

Flipkart से Recharge कैसे करें : नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको फिलिप कार्ड से Recharge करने के बारे में जानकारी दे रहे हैं जी हां दोस्तों अगर आप भी फ्लिप कार्ड से Recharge करना चाहते हैं। और आपको इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है और आप जानकारी पाने के उद्देश्य से हमारे इस ब्लॉग पोस्ट पर आए हैं। तो हम आपको निराश नहीं करेंगे और बहुत ही कम समय के अंदर आपको Flipkart से Recharge करने के बारे में संपूर्ण जानकारी बताएंगे। तो चलिए दोस्तों बिना समय बर्बाद किए आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं कि Flipkart से कैसे Recharge किया जा सकता है।

दोस्तों इतना तो आप लोग जानते ही हैं प्ले स्टोर पर आज के समय में इतनी ज्यादा एप्लीकेशन उपलब्ध हैं जिनके जरिए आप मोबाइल का Recharge और बिल भुगतान और पैसे का ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। उन्हीं में से एक एप्लीकेशन Flipkart भी है आप Flipkart एप्लीकेशन के जरिए भी मोबाइल का Recharge कर सकते हैं बस इसके लिए आपको टेक्नोलॉजी से संबंधित थोड़ी और जानकारी होनी चाहिए। अगर आपको टेक्नोलॉजी से संबंधित थोड़ी बहुत भी जानकारी होती है तो आप बहुत ही कम समय के अंदर अपने मोबाइल का Recharge कर सकते हैं।

मोबाइल का Recharge करने के लिए बहुत सारे तरीके उपलब्ध हैं जैसे कि पेटीएम Flipkart ऐमेज़ॉन एयरटेल पेमेंट आदि इन सभी प्लेटफॉर्म के जरिए आप मोबाइल का Recharge कर सकते हैं। यहां पर हम बताएंगे Flipkart से मोबाइल Recharge कैसे किया जाता है आप लोगों ने फिलिप कार्ड के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग तो की ही होगी।

👉 twitter-se-paise-kaise-kamae-2022/

Flipkart से मोबाइल Recharge कैसे करें ?

Flipkart प्लेटफार्म से Recharge करने के लिए सबसे पहले आपको फिलिप कार्ड एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा डाउनलोड करने के बाद आपको इंस्टॉल करना पड़ेगा। इंस्टॉल कर लेने के बाद आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा अकाउंट बना लेने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है। अब आपको हमारी नीचे बताइए स्टेप्स को फॉलो कर लेना है।

1) जैसा कि हमने आपको बताया था कि आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा अकाउंट बनाने से पहले आपको इसमें लॉगइन करना पड़ेगा। लोगिन करने के बाद अब आप सबसे ऊपर लेफ्ट साइड में देख सकते हैं आपको 3 लाइन का एक ऑप्शन दिख रहा होगा जिसके बाद इस तरह के ऑप्शन आपको देखने के लिए मिल जाएंगे।

2) अब आपको यहां पर कई सारे ऑप्शन दिख रहे होंगे लेकिन Recharge का कोई भी ऑप्शन नहीं होगा तो इसके लिए आपको हमारी ऑर्डर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको सुपर पार्टनर एप्स के ऑप्शन पर चले जाना है इसके बाद Recharge का ऑप्शन आपको देखने के लिए मिल जाएगा इसके लिए एक और तरीका है जिससे आप अपने मोबाइल के Recharge के ऑप्शन को देख सकते हैं।

इसके लिए आपको नीचे सुपर कॉइन का एक ऑप्शन दिख रहा होगा जिस पर आपको क्लिक करना है जब आप इस पर क्लिक कर देंगे। तो आपको Recharge का ऑप्शन दिखाई देने लग जाएगा और आप Recharge वाले पेज पर पहुंच जाएंगे जिस पर आपको क्लिक कर देना है।

3) अब इस पेज में आपको अपना मोबाइल नंबर जिस मोबाइल नंबर का आप Recharge करने के बारे में सोच रहे हैं वह मोबाइल नंबर आपको यहां पर एंटर कर देना है। और ऑपरेटर को सेलेक्ट करना है इसके बाद मैंने जो आपको फील करना है वह अमाउंट जी हां दोस्तों आपको अब अमाउंट डालना है।

4) आपको उतना ही अमाउंट डालना है जितने का आप Recharge कराने के बारे में सोच रहे हैं या फिर सामने में दिए गए चेक प्लांस का ऑप्शन पर क्लिक करके भी आप Recharge को सेलेक्ट कर सकते हैं। और फिर Recharge नाव के बटन पर आपको क्लिक कर देना है।अब आपको यहां पर एक पॉपअप में सारी डिटेल दिखाई देने लग जाएगी उसे ध्यान से देख लेने के बाद सही होने पर प्रोसीड टो पेमेंट समरी पर आपको क्लिक कर देना है।

Flipkart से Recharge कैसे करें ? 2022

5) अब अगर आप लोगों के पास सुपर कॉइन से हैं और उसे Recharge में आप प्रयोग में लाना चाहते हैं तो इस ऑप्शन पर आपको एक बने रहने देना है इसके बाद प्रोसीड टू पेमेंट समरी का ऑप्शन दिख रहा होगा। जिस पर आप को क्लिक करना है आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा आपको उस ओटीपी को एंटर कर देना है और समृद्ध ओटीपी वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। लेकिन यदि आप सुपर कोइंस को यूज नहीं कर रहे हैं तो इसे अन चेक कर दें और प्रोसीड दो पेमेंट समरी का ऑप्शन दिख रहा है जिस पर आप को क्लिक करना है।

6) अब अगले पेज में पहुंची जाने के बाद पेमेंट ऑप्शन सेलेक्ट करना है जिसके जरिए आप रुपए पे करना चाहती हैं जैसे थी यूपीआई डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग में से किसी भी एक ऑप्शन को आप को सेलेक्ट करना है। यह आपके पास एटीएम कार्ड है तो डेबिट कार्ड के ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है और अपने कार्ड की डिटेल की जानकारी भी देनी होगी इसके बाद प्रोसीड टो पे पर क्लिक कर देना है।

डेबिट कार्ड से जुड़े हुए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा जिस ओटीपी को आपको लिखकर ओटीपी पर क्लिक करना है उसके बाद आपका मोबाइल Recharge सक्सेसफुल हो जाएगा।

👉 online-study-karne-wale-best-application-2022

अंतिम शब्द

दोस्तों आज की इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को जानकारी दी है कि आप Flipkart से कैसे Recharge कर सकते हैं जी हां दोस्तों आप कार्ड की सहायता से Recharge कर सकते हैं उम्मीद करते हैं। आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे अपने रिश्तेदारों दोस्तों और फैमिली फ्रेंड के साथ भी शेयर करें। ताकि वह भी हमारी इस पोस्ट की सहायता से Flipkart एप्लीकेशन से शॉपिंग के साथ-साथ मोबाइल का Recharge भी कर सकें। लेकिन अगर आपको हमारी इस पोस्ट में कोई भी दिक्कत या कोई भी प्रश्न दिखाई देता है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम आपके प्रश्न का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे।
धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here