Flipkart से पैसे कैसे कमाये जाते हैं?

0
47

Flipkart से पैसे कैसे कमाये जाते हैं?

दोस्तों वर्तमान समय में आप सोच रहे होंगे कि घर बैठे फोन से ऑनलाइन पैसा कैसे कमाया जाए तो दोस्तों हम आपको इस आर्टिकल में चार ऐसे तरीके बताएंगे जिनके माध्यम से आप घर बैठे online पैसे कमा सकते हो।

फ्लिपकार्ट से पैसा कैसे कमाए 2021

दोस्तों हम इस पोस्ट में बताएंगे कि आप घर बैठे फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं। हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है कि वह घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए। तो आप लोग part time में घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। लेकिन दोस्तों यहां पर सही जानकारी के अभाव के कारण यह काम थोड़ा कठिन लगता है।

दोस्तों हम इस पोस्ट में आपको फिलिप कार्ड से पैसा कमाने के बारे में जानकारी देंगे और आप फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने के अलग-अलग तरीकों के बारे में जानेंगे अगर दोस्तों आप भी घर बैठे फ्लिपकार्ट से पैसा कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

दोस्तों आपने कहीं ना कहीं फ्लिपकार्ट के बारे में तो सुना ही होगा हो सकता है आपने फ्लिपकार्ट से शॉपिंग भी की होगी और अगर आप नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूं की फ्लिपकार्ट एक E- commerce वेबसाइट है जिसे आप लोग ऑनलाइन शॉपिंग का नाम भी दे सकते हैं।

बस आपको दोस्तों यहां पर केवल प्रोडक्ट को चुनना होगा और अपना एड्रेस डालकर आर्डर प्लेस करना होगा इसके बाद आप का प्रोडक्ट 7 दिनों के अंदर आपके घर डिलीवरी हो जाएगा।बहुत से लोग फ्लिपकार्ट का प्रयोग ऑनलाइन शॉपिंग के लिए करते हैं, लेकिन क्या दोस्तों आपको पता है कि आप फ्लिपकार्ट की सहायता से पैसे भी कमा सकते हैं और आप फ्लिपकार्ट से पैसा भी कमाना चाहते हैं तो आपको हम आगे फ्लिपकार्ट से संबंधित कुछ जानकारियां देंगे

दोस्तो आपने फ्लिपकार्ट से कभी ना कभी तो शॉपिंग की होगी। लेकिन दोस्तों यहां पर हम बात करते हैं कि फ्लिपकार्ट से पैसा कैसे कमाए। फ्लिपकार्ट पर आप नीचे बताए गए तरीकों से पैसा कमा सकते हैं।

Flipkart Affiliate Program से

• Flipkart सेलर बनकर

• वीडियो देखकर या Quiz खेलकर

• फ्लिपकार्ट Plus

दोस्तों हम नीचे इन तरीकों के बारे में विस्तार से आपको जानकारी देंगे लेकिन दोस्तों आप एक बात का ध्यान रखें कि आप फ्लिपकार्ट से 1 दिन में अमीर नहीं बन सकते लेकिन अगर आप थोड़ा सा भी मेहनत अपने मन से करते हो तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो

1. Flipkart Affiliate Program से पैसा कैसे कमाए।

दोस्तों यह तरीका आपके लिए फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने का बहुत अच्छा तरीका है जिसकी मदद से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

इस क्योंकि दोस्तों आपको सबसे पहले फ्लिपकार्ट एफिलिएट program join करना होगा जिसे आप लोग affiliate.flipkart.com में जाकर Join कर सकते हैं। उसके बाद उस तो आप फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट प्रमोट करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। दोस्तों आप फ्लिपकार्ट के एफिलिएट link को अपने सोशल अकाउंट पर share कर सकते हैं। और दोस्तों यहां पर अगर कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से कोई प्रोडक्ट करता है तो आपको फ्लिपकार्ट की तरफ से कमीशन मिलेगा और दोस्तों यह कमीशन अलग-अलग तरीको के प्रोडक्ट के हिसाब से मिलेगा।

Example के तौर पर मैं आपको बता दूं कि अगर किसी ने ₹10000 वाले मोबाइल का एफिलिएट लिंक सोशल अकाउंट पर share किया और दोस्तों वहां से 100 लोगों ने उस मोबाइल को खरीदा और उस प्रोडक्ट पर आपको 10% कमीशन मिल रहा है तो आप वहां से ₹100000 तक कमा सकते हैं।

दोस्तों यहां पर केवल एक प्रोडक्ट के लिंक से आप इतना पैसा कमा सकते हैं। लेकिन दोस्तों आप यहां पर और भी प्रोडक्ट शेयर कर सकते हैं। और आप यहां से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं बस आपको लोगों की पसंदीदा product को शेयर करना होगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रोडक्ट को खरीदें और आपको ज्यादा से ज्यादा कमीशन मिले और आप इससे अच्छा खासा पैसा कमाए।

फ्लिपकार्ट केAffiliate लिंक को आप नीचे बताए गए option पर share शेयर करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

WhatsApp पर

दोस्तों आपकी व्हाट्सएप अकाउंट अच्छे-अच्छे ग्रुप है जिनमे आपके active member है तो आप अपने व्हाट्सएप ग्रुप में अपनी एफिलिएट लिंक को share कर सकते हैं ताकि आपके द्वारा भेजे गए प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोग खरीदें।

Facebook पर

और दोस्तों आपके फेसबुक account और आपका कोई popular फेसबुक पेज बना है और जिस पर अच्छे फॉलोअर्स(followers) है या आपके फेसबुक ग्रुप में active members तो आप फेसबुक पेज और ग्रुप में एफिलिएट लिंक को share कर सकते हैं।

Instagram पर

दोस्तों आप लोग इंस्टाग्राम की सहायता से भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं । लेकिन दोस्तों आप यहां से पैसा तभी कमा सकते हैं जब आपके इंस्टाग्राम पर अच्छे फॉलोअर्स का होना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि आप वहां एफिलिएट लिंक को शेयर करेंगे और आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स होंगे तभी तो आपके द्वारा share की गई लिंक पर क्लिक करेंगे अर्थात प्रोडक्ट को खरीदेगें

इसके अतिरिक्त आप लोग telegram और ट्विटर की सहायता से ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच एफिलिएट लिंक को share कर सकते हैं और आप वहां से अच्छा खासा कमीशन पा सकते हैं।

2 • Flipkart सेलर बनकर पैसे कैसे कमाए

जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं कि फ्लिपकार्ट भारत की सबसे बड़ी e – commerce company वैसे एक है और दोस्तों आपको यह भी पता होगा कि हम जो भी प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट से खरीदेंगे तो वह प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट्स का नहीं होता है । फ्लिपकार्ट तो केवल product बेचने का प्लेटफार्म है।

वैसे तो दोस्तों सामान तो छोटे बड़े seller का होता है । या फिर आप अगर बिजनेसमैन या फिर कोई दुकानदार है तो आप फ्लिपकार्ट पर अपने प्रोडक्ट को बेचकर भी पैसा कमा सकते हैं इसके लिए दोस्तों आपको फ्लिपकार्ट पर अपना seller account बनाना पड़ेगा।

आप सोच रहे होंगे कि फ्लिपकार्ट seller कैसे बने और आपको फ्लिपकार्ट पर सेलर अकाउंट बनाने के लिए कौन से डॉक्यूमेंट चाहिए।

सेलर अकाउंट बनाने के लिए आपको TAN और CIN नंबर की जरूरत होती है इसके साथ साथ आपके पास जीएसटी नंबर होना भी बहुत जरूरी है तभी फ्लिपकार्ट पर सेलर अकाउंट बना सकते हैं। दोस्तों सेलर अकाउंट बनाने के बाद आपको फ्लिपकार्ट पर अपने प्रोडक्ट को अच्छा सजा बजाकर के साथ share कर सकते हैं और जब भी उस प्रोडक्ट पर कोई order करेगा तो आपको फ्लिपकार्ट की तरफ से मैसेज आ जाएगा। और आप उस प्रोडक्ट को तैयार कर सकते हैं।

दोस्तों आपको ज्यादा से ज्यादा order करने के लिए फ्लिपकार्ट पर अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट की लिस्ट तैयार करें और कम से कम मार्जिन क्योंकि ज्यादा लोग आपके product को खरीदें और आपको इससे ज्यादा फायदा हो।

3. Flipkart quiz खेलकर पैसे कैसे कमाए

Flipkart quiz program फ्लिपकार्ट द्वारा हाल ही में launch किया गया है। आप लोग अलग-अलग प्रश्नों का उत्तर देकर आप कोई उपहार जैसे मोबाइल और smart watch और भी अनेक rewards जीत सकते हैं।

फ्लिपकार्ट क्विज खेलने के लिए सबसे पहले दोस्तों आपको अपने मोबाइल में फ्लिपकार्ट ऐप को खोलना होगा और उसे खोलने के बाद आपको अपने home की स्क्रीन के नीचे वीडियो का विकल्प दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करने पर दोस्तों आपको बहुत सारे वीडियो दिखाई देंगे। इनमें आपको अलग-अलग प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे जिनका सही उत्तर देने पर आप बहुत सारे अच्छे अच्छे rewards जीत सकते हैं।

4. Flipkart प्लस से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तों पैसा कमाने के साथ-साथ आप कभी-कभी पैसा बचा कर भी ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। अब दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि हम पैसा कैसे बचा सकते हैं तो उसके लिए दोस्तों आपको सबसे पहले फ्लिपकार्ट प्लस पर लॉगइन करना होगा जिसमें आपको देखने के लिए नए-नए features मिलेंगे।

जैसे दोस्तों आपको अपने हर order पर फ्री डिलीवरी चार्ज मिल जाएगा जिससे आपकी बहुत बचत होगी इसके साथ-साथ आपके फ्लिपकार्ट पर आने वाली सेल पहले ही शुरू हो जाएगी और इसमें आपको डिलीवरी भी बहुत जल्द मिल जाएगी।

और दोस्तों उसके साथ साथ इसमें आपको आप के हर order पर आपको कोइंस मिलेंगे जिनको बाद में आप रिडीम कर सकते हैं और आप पैसा बचा कर ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट कहां की कंपनी है?

दोस्तों फ्लिपकार्ट भारत देश की कंपनी है।

फ्लिपकार्ट का मालिक कौन है?

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि फ्लिपकार्ट के मालिक एक आईआईटी छात्र सचिन बंसल और बिनि बंसल है। इन दोनों दोस्तों ने ही मिलकर फ्लिपकार्ट की शुरुआत की थी जोकि अपने भारत देश की पहली ई कॉमर्स वेबसाइट है।

फ्लिपकार्ट के owner कौन है?

दोस्तों फ्लिपकार्ट के ऑनर सचिन बंसल और बिनी बंसल है जो कि दिल्ली में रहते हैं।

फ्लिपकार्ट के सीईओ (CEO) कौन है? 2021

कल्याण कृष्णमूर्ति जी वर्तमान समय में फ्लिपकार्ट के CEO है

फ्लिपकार्ट सीईओ की सैलरी कितनी है?

फ्लिपकार्ट के सीईओ की सैलरी लगभग दोस्तों 30 से 40 करोड़ सालाना होती है।

फ्लिपकार्ट एक्जीक्यूटिव सैलरी कितनी है।

फ्लिपकार्ट एक्जीक्यूटिव की सैलरी लगभग 700000 से 5000000 एक साल की होती है।

फ्लिपकार्ट सेल क्या होती है।

दोस्तों कभी कभी या फिर किसी अच्छे मौके पर फ्लिपकार्ट की ओर से बहुत सी ऐसी सेल शुरू की जाती है जिसमें आपको बहुत से product पर Flipkart की तरफ से discount दिया जाता है।

फ्लिपकार्ट कंपनी क्या है?

फ्लिपकार्ट भी एक Amazon की तरह ही e commerce वेबसाइट है। आप लोग किसी प्रकार के product online order कर सकते हैं।

मैं आशा करता हूं दोस्तों कि आपको हमारा यह पोस्ट फ्लिपकार्ट से पैसा कैसे कमाए जरूर पसंद आया होगा दोस्तों हमने इसमें जो भी तरीके बताए हैं अगर आप उन पर अच्छी तरह से काम करते हैं। तो आप फ्लिपकार्ट से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

अगर उस तो आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया है तो आप भी अपने सोशल अकाउंट पर share जरूर करें। ताकि दोस्तों आपके उन दोस्तों को भी पता चले जो फ्लिपकार्ट का उपयोग केवल शॉपिंग के लिए करते हैं उन्हें इन तरीकों के बारे में पता नहीं है जिससे वह भी पैसा कमा सकते हैं। और दोस्तों आपको इस पोस्ट में कोई समस्या आती है या फिर आप हमे कोई सुझाव देना चाहते हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ताकि हम उसे सुधार सके। धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here