Blue host se hosting kaise khariden. 2022

0
287

Blue host se hosting kaise khariden. 2022

Blue host se hosting kaise khariden.

नमस्कार दोस्तों आपका हमारी वेबसाइट पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट की सहायता से हम आप लोगों को होस्टिंग के बारे में कुछ जानकारी देने वाले हैं आप लोग हमारी इस पोस्ट पर आने के बाद होस्टिंग के बारे में विस्तार से समझ जाएंगे। इस पोस्ट की सहायता से हम आप लोगों को ब्लूहोस्ट से होस्टिंग कैसे खरीद सकते हैं इसके बारे में जानकारी देंगे अगर आप भी एक ब्लॉगर हैं। और आपने भी वर्डप्रेस पर वेबसाइट बनाकर तैयार कर ली है तो आपको होस्टिंग की आवश्यकता जरूर पड़ेगी अगर आप होस्टिंग ब्लूहोस्ट से खरीदना चाहते हैं। और आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और आप जानकारी पाने के उद्देश्य से हमारे इस ब्लॉग पर आए हैं तो दोस्तों परेशान ना हो। हमारी इस पोस्ट पर आने के बाद हम आपको पूरी जानकारी सही से समझाएंगे बस इसके लिए आपको हमारे साथ बने रहना है।

यह जो पोस्ट हम आपको बताने वाले हैं वह पूरी टोटल ब्लूहोस्ट रिव्यू होने वाली है जहां पर इस होस्टिंग के फायदे और नुकसान के बारे में भी जानकारी बताई जाएगी। अगर आप भी कोई वर्डप्रेस वेबसाइट बनाने के बारे में सोच रहे हैं जहां पर आपको किसी अच्छी होस्टिंग की तलाश रहती है तो दोस्तों ब्लूहोस्ट होस्टिंग आपके लिए सबसे ज्यादा बेहतर रहेगी जो अपने इंडिया की बेस्ट होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनियों में से एक है। जो आपको काफी किफायती दर में अच्छी होस्टिंग उपलब्ध कराती है।

हमारे भारत देश में इस समय सबसे ज्यादा से अलग होने वाली होस्टिंग है hostinger ब्लूहोस्ट कंपनी और होस्टगेटर लेकिन सभी कंपनियों में से सबसे कम प्राइस की पोस्टिंग की बात की जाए तो होस्टिंगर ही है। जिसकी सहायता से होस्टिंग भी काफी दमदार है जो नए ब्लॉगर के लिए काफी ज्यादा बेहतर साबित रहती है। क्योंकि इसका इंटरफ़ेस काफी ज्यादा इजी होता है।

Blue host se hosting kaise khariden.

अगर आप होस्टिंगर के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप यह पोस्ट होस्टिंगर से होस्टिंग कैसे खरीदें इसके बारे में गूगल पर जाकर सर्च कर सकते हैं। क्योंकि इस पोस्ट के जरिए तो हम आपको ब्लूहोस्ट के होस्टिंग के बारे में जानकारी देने वाले हैं इसीलिए आपको अगर होस्टिंगर के बारे में जानना है तो आपको गूगल पर जाकर इस पोस्ट को सर्च कर लेना है। वहां पर आपको होस्टिंगर के बारे में बहुत ही विस्तार तरीके से समझाया जाएगा।

Blue host se hosting kaise khariden.

दोस्तों ब्लूहोस्ट की बात करें तो ब्लूहोस्ट भारत की सबसे अच्छी होस्टिंग में से एक बेहतर होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनी है जिसका यूज करने वाले लाखों लोग हैं। आप देखते होंगे गूगल पर आपको जितनी भी सर देखने के लिए मिलती है वह ज्यादातर इसी होस्टिंग से होस्टेड रहती हैं। ब्लूहोस्ट कंपनी की होस्टिंग रोजाना 20,000 से लेकर 100000 या इससे भी कई ज्यादा की ट्रैफिक आसानी से हैंडल कर लेती हैं। यह होस्टिंग फास्ट लोडिंग के साथ-साथ सरवर कनेक्टिविटी में भी काफी ज्यादा बेहतर साबित रहती है और यह काफी ज्यादा पावरफुल भी होती है

ब्लूहोस्ट के अंदर आपको लगभग हर एक प्रकार की होस्टिंग देखने के लिए मिल जाती है जैसे, Linux Hosting, Windows Hosting, WordPress Hosting, Linux Reseller Hosting Or Windows Reseller Hosting Provide करती है।

यहां पर आप देख सकते हैं आपको छोटे बड़े सभी तरह के हॉस्टल देखने के लिए मिल जाएंगे जो अपनी जरूरत के हिसाब से आप खरीद सकते हैं। लेकिन एक सामान ए ब्लाग बनाने के लिए आप को linux पोस्टिंग ही आपको खरीदनी चाहिए जो ब्लॉगिंग सीखने वाले नए ब्लॉगर के लिए बेस्ट रहती है। अब यहां पर हमने आप लोगों को बहुत सारी जानकारी बता दी है तो अब कुछ बातें ब्लूहोस्ट की होस्टिंग के बारे में भी बात कर लेते हैं।

Blue host se hosting kaise khariden.

ब्लूहोस्ट से होस्टिंग खरीदने के लिए सबसे पहले आपको ब्लूहोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाना है ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंचने के लिए आपको गूगल में सर्च करना है। ब्लूहोस्ट और पहले वाले लिंक पर क्लिक कर देना है आप इस लिंक पर क्लिक करके भी ब्लूहोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर कह सकते हैं।

ब्लूहोस्ट से होस्टिंग खरीदने का यह फीचर बाकी सभी कंपनियों से अलग होता है यहां पर आपको कंट्री सबसे पहले सेलेक्ट करनी होती है कंट्री सेलेक्ट करने से पहले आपको यह देखना पड़ेगा कि आप इस होस्टिंग पर किस तरह के ब्लॉग बनाना चाहते हैं और उसे किस देश में रैंक कराना चाहते हैं।

http://गूगल मैप पर अपने घर और दुकान का एड्रेस कैसे डालें ?

अगर आप इस वेबसाईट पर हिंदी ब्लॉग बनाना चाहते हैं। तो हिंदी ब्लॉग पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक इंडिया से आता है। क्योंकि हिंदी ब्लॉग इंडिया में ही सबसे ज्यादा रैंक करता है इस परिस्थिति में आपको अपना कंट्री इंडिया ही सेलेक्ट करना है।

लेकिन अगर आप इंग्लिश ब्लॉग बनाकर तैयार करना चाहते हैं तो आपको यूएसए सेलेक्ट करना होगा क्योंकि इस देश से ज्यादा ट्रैफिक आता है। और उसी देश की आपको उस दिन लेनी चाहिए जहां पर फास्ट ट्रैफिक आता है क्योंकि वह यूजर के काफी नजदीक होता है जहां समय नहीं लगता है।

ब्लूहोस्ट में वर्डप्रेस ब्लॉग या वेबसाइट बनाने के लिए ब्लूहोस्ट में आपको 4 तरह के प्लान देखने के लिए मिल जाते हैं बेसिक प्लान, प्लस प्लान, चॉइस प्लस प्लान, एरोप्लेन इनमें से आपको किसी भी एक प्लान को सेलेक्ट कर लेना है यह सभी आपको अलग-अलग प्रकार का ट्रैफिक हैंडल करने के लिए होती हैं।

QR Code क्या है और कैसे बनाया जाता है?

अब यहां पर आपको किसी भी एक डोमन को सेलेक्ट कर लेना है ब्लूहोस्ट से हॉस्टल खरीदने के लिए अब आप आगे बढ़ चुके हैं सबसे पहले आपको फ्री डोमेन क्लेम कर लेना है जहां पर आपको एक पापा को दिखाई देगा जिसमें लिखा हुआ होगा डी यू ऑलरेडी हैव ए डोमेन फॉर योर होस्टिंग प्लान। आपको इसमें no पर क्लिक कर देना है।

Paytm में Fixed Deposit कैसे करें ? केवल 5 मिनट में खोलें में फिक्स डिपॉजिट अकाउंट पेटीएम बैंक से।

इसी प्रकार से आप सारी कंडीशन ऑफ को पूरा करके आगे बढ़ जाते हैं तो आपसे कुछ बेसिक जानकारी पूछी जाती है आपको वहां पर कुछ बेसिक जानकारी दे देनी है। और आगे बढ़कर पेमेंट मेथड आने के बाद किसी भी एक पेमेंट मेथड को सेलेक्ट कर लेना है और पेमेंट कर देना है इस प्रकार से आप ब्लूहोस्ट से होस्टिंग खरीद सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी आज कि इस पोस्ट की सहायता से हमने आप लोगों को ब्लूहोस्ट से होस्टिंग खरीदने के बारे में पूरी जानकारी बताइ है। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here